मंगलवार, 29 अक्तूबर 2013

घूस लेते एसडीओ को रंगे हाथों किया गिरफ्तार


इंदौर 29 अक्टूबर 2013। इंदौर में पुलिस के लोकायुक्त दस्ते ने जल संसाधन विभाग के अनुविभागीय अधिकारी (एसडीओ) को रिश्वत लेते रंगे हाथों धर दबोचा।
पुलिस के लोकायुक्त दस्ते ने जल संसाधन विभाग के एसडीओ पद्मभूषण शर्मा को रंगे हाथों उस समय धर दबोचा, जब वह एक ठेकेदार से 25,000 रुपये की रिश्वत ले रहा था।
लोकायुक्त पुलिस के सूत्रों ने बताया कि पद्मभूषण शर्मा को रविवार (27 अक्टूबर) की रात ठेकेदार विपिन जैन की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया।
सूत्रों के मुताबिक जैन ने मंदसौर जिले स्थित गांधीसागर बांध परियोजना के रेतम बैराज में बिजली मरम्मत का काम किया था। इस कार्य के लिये स्वीकृत रकम के 15 प्रतिशत भुगतान और नया काम दिलाने के लिये जल संसाधन विभाग के कार्यपालन यंत्री (एग्जीक्यूटिव इंजीनियर) एनपी सोलंकी ने ठेकेदार से कहा कि वह महकमे के एसडीओ शर्मा से संपर्क करे। 
उन्होंने बताया कि जैन ने जब एसडीओ से बात की, तो उसने इन कामों के एवज में उससे 25,000 रुपये की रिश्वत मांगी।
सूत्रों ने बताया कि यह सूचना मिलने पर लोकायुक्त पुलिस ने जाल बिछाकर शर्मा को रंगे हाथों पकड़ लिया, जब वह इंदौर की क्लर्क कॉलोनी में अपने घर में रविवार रात शिकायतकर्ता से रिश्वत के रूप में 25,000 रुपये ले रहा था।
सूत्रों के मुताबिक जल संसाधन विभाग के कार्यपालन यंत्री और एसडीओ के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें