गुरुवार, 28 फ़रवरी 2013

विदिशा में दर्दनाक हादसा दो मासूमों की मौत, लोगों ने स्टेशन में आग लगाई

भोपाल 26 फरवरी 2013। लोकसभा में नेताप्रतिपक्ष सुषमा स्वराज के संसदीय क्षेत्र विदिशा में आज रेल बजट से ठीक दो घंटे पहले दर्दनाक हादसा हो गया। एक रेल इंजन से मासूमों की मौत, इस घटना के विरोध में गुस्साए ग्रामीणों ने स्टेशन में आग लगा दी एवं जमकर तोड़फोड़ की। स्टेशन मास्टर एवं एक अन्य रेलकर्मचारी आग से झुलस गए, उन्हें भोपाल रिफर किया गया है।
घटना आज सुबह करीब 10 बजे की है। विदिशा जिले के गुलाबगंज स्टेशन पर प्लेटफार्म नंबर 1 से 2 पर जाने के लिए ओवरब्रिज की सुविधा नहीं है। जिसके चलते लोगों को पटरिया पार करके ही प्लेटफार्म नंबर 2 पर जाना पड़ता है। सुबह करीब 10 बजे दो मासूम भाई बहन पटरी पार कर प्लेटफार्म नंबर 2 की ओर बढ़े ही थे कि तेज गति से आते हुए एक रेल इंजन ने उन्हें कुचल दिया जिससे दोनों बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई।
इस घटना की जानकारी जैसे ही गुलाबगंज के ग्रामीणों को लगी वो आक्रोशित हो गए और देखते ही देखते भीड़ ने रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़ शुरू कर दी। इसके बाद स्टेशनमास्टर को कमरे में बंद कर आग लगाने की कोशिश की। स्टेशन मास्टर को एक रेल कर्मचारी ने किसी तरह बचाया। फिर आक्रोशित भीड़ ने, स्टेशन परिसर में रखे सामान में भी आग लगाने की कोशिश की।
करीब आधा घंटे से ज्यादा समय तक स्टेशन परिसर में हंगामा, तोड़फोड़ एवं आगजनी होती रही। इस घटना में झुलसे स्टेशन मास्टर एवं एक अन्य रेल कर्मचारी को इलाज के लिए भोपाल रिफर कर दिया गया है।
इस हंगामे को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने भोपाल की ओर आने वाली गाड़ियों को बीना एवं गंजबासौदा पर रोक दिया है, जबकि भोपाल से बीना की ओर जाने वाली गाड़ियों को भोपाल एवं विदिशा में ही रोक दिया गया है।
विदिशा जिले के कलेक्टर एवं एसपी मौके के लिए रवाना हो गए हैं, जबकि डीआरएम आफिस की ओर से अभी तक कोई प्रति​क्रिया प्राप्त नहीं हुई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें