सोमवार, 26 नवंबर 2012

नेशनल हाइवे को लेकर प्रधानमंत्री से मिलेगी पूरी सरकार


नेशनल हाइवे को लेकर प्रधानमंत्री से मिलेगी पूरी सरकार

भोपाल 26 नवंबर 2012। प्रदेश में नेशनल हाइवे की सड़कें खराब होने को लेकर पूरी सरकार प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह से मुलाकात करेगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में सभी मंत्री दिल्ली जाएंगे और डॉ. सिंह को ज्ञापन सौंपेंगे। यह निर्णय सोमवार को राज्य केबिनेट की बैठक में लिया गया।
बैठक के बाद सरकार के प्रवक्ता डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि प्रदेश में नेशनल हाइवे जर्जर हो चुके हैं, लेकिन केंद्र सरकार इस तरफ ध्यान नहीं दे रही है। उन्होंने कहा कि इसको लेकर राज्य सरकार लांछित हो रही है, जबकि न तो सरकार की गलती है और न ही प्रदेश की जनता की।
डॉ. सिंह ने बताया कि आवास योजना में भी केंद्र सरकार मध्य प्रदेश के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। आंध्र प्रदेश को 8 लाख और बिहार को 4 लाख गरीबों के आवास स्वीकृत किए हैं, जबकि मप्र को मात्र 84 हजार आवास दिए गए हैं।
इसी तरह मप्र को घटिया किस्म का कोयला दिया जा रहा है। इससे राज्य सरकार को 5 सौ करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। डॉ. मिश्रा ने बताया कि इन सभी मुद्दों को लेकर प्रधानमंत्री से मुलाकात करने का फैसला किया गया है। उन्होंने बताया कि यह मुलाकात कब होगी? इसको लेकर सोमवार को ही प्रधानमंत्री कार्यालय से संपर्क किया जाएगा।
नर्मदा-शिप्रा प्रोजेक्ट का शिलान्यास 29 को :
डॉ. मिश्रा ने बताया कि नर्मदा का पानी शिप्रा नदी में मिलाने के प्रोजेक्ट का शिलान्यास 29 नंवबर को उज्जैन में आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम में पूर्व प्रधानमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी विशेष रूप से मौजूद रहेंगे।

- डॉ. नवीन जोशी

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें