शुक्रवार, 15 मार्च 2013

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह ने पुष्प-चक्र अर्पित कर शहीद ओमप्रकाश को दी श्रद्धांजलि

शहीद की स्मृति में स्मारक बनेगा, अंतिम यात्रा में उमड़ा जनसैलाब
भोपाल 15 मार्च 2013। आतंकी हमले में शहीद हुए सीहोर जिले की इछावर तहसील के ग्राम शाहपुरा के सैनिक स्व. श्री ओमप्रकाश मरदानिया का आज उनके पैतृक गांव में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, लोक सभा में नेता प्रतिपक्ष श्रीमती सुषमा स्वराज, राजस्व एवं पुनर्वास मंत्री श्री करण सिंह वर्मा, सीआरपीएफ के आई.जी. श्री दयाराम, डीआईजी श्री जगजीत सिंह आदि ने शहीद की पार्थिक देह पर पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। शहीद की अर्थी को मुख्यमंत्री ने भी कांधा दिया। मुख्यमंत्री शहीद के परिजनों से मिले और उन्हें सांत्वना दी। शहीद स्व. श्री ओम प्रकाश मरदानिया की अंतिम यात्रा में हजारों नागरिकों ने शामिल होकर उन्हें अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की।
शहीद की स्मृति में स्मारक – परिवार को सहायता
शहीद ओम प्रकाश को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए शोक सभा में मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि देश की सुरक्षा से खिलवाड़ करने वालों को सबक सिखाना जरूरी है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि देश की सुरक्षा के लिये अपने प्राण न्यौछावर करने वाले शहीदों के परिवार के साथ पूरा देश और प्रदेश है। उन्होंने कहा कि स्व. श्री ओमप्रकाश मरदानिया की स्मृति में उनके पैतृक गांव शाहपुरा में शहीद स्मारक बनाया जाएगा। इसके अलावा शाहपुरा का नामकरण भी शहीद के नाम पर होगा। शहीद के परिवार को 15 लाख रुपये की सम्मान-निधि, परिवार के एक सदस्य को नौकरी तथा शहीद की पत्नी श्रीमती कोमलबाई की इच्छानुसार सीहोर अथवा भोपाल में एक भू-खंड दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि शहीदों का जीवन अमूल्य है, उनके परिवारों की देख-रेख करना हमारा कर्त्तव्य है। मुख्यमंत्री ने बताया कि दिवंगत परिवार की देख-रेख के लिए आई जी सीआरपीएफ श्री दयाराम द्वारा शहीद के भाई सैनिक सीआरपीएफ श्री रामनारायण मरदानिया का भोपाल स्थानान्तरण कर दिया गया है। सांसद श्रीमती सुषमा स्वराज ने शहीद स्व. ओमप्रकाश मरदानिया को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि धन्य हैं वे माता पिता जिन्होंने देश पर कुर्बान होने वाले सपूत को जन्म दिया। उन्होंने कहा कि दलगत राजनीति से परे और एकजुट होकर ही आतंकवाद को नेस्तनाबूद किया जा सकता है। मंत्री श्री करण सिंह वर्मा, महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती अर्चना जायसवाल ने भी शहीद को श्रद्धांजलि दी।
शहीद के अंतिम संस्कार के पश्चात शोक सभा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, सांसद श्रीमती सुषमा स्वराज, राजस्व मंत्री  करण सिंह वर्मा, जिला पंचायत अध्यक्ष धर्मेन्द्र सिंह चौहान, एमपी एग्रो अध्यक्ष रामकिशन चौहान, भाजपा जिला अध्यक्षरघुनाथ सिंह भाटी, भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष अमरदीप मौर्य, नगर पालिका आष्टा की अध्यक्ष डॉ मीना सिंगी, मंडल अध्यक्ष कैलाश सुराना सहित बड़ी संख्या में मौजूद जनप्रतिनिधियों, पत्रकार और गणमान्य नागरिकों एवं ग्रामीणों ने दिवंगत आत्मा की शांति और परिजनों को संबल प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की और भावपूर्णश्रद्धांजलि अर्पित की।
अंतिम यात्रा में उमडा जन सैलाब
सीआरपीएफ के सैनिक शहीद स्व. श्री ओमप्रकाश के अंतिम दर्शन के लिए जनसैलाब उमड़ पड़ा। उनकी अंतिम यात्रा में बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक, पत्रकार और नागरिकों ने शामिल होकर शहीद को श्रद्धासुमन अर्पित किए। इछावर में भी अपार जनसमूह शहीद की अंतिम यात्रा में शामिल हुआ।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें