गुरुवार, 14 फ़रवरी 2013

वेलेन्टाइन डे के कथित विरोधी संगठनों के खिलाफ युवा कांग्रेस की शांति प्रार्थना

वेलेन्टाइन डे की आढ़ में युगल प्रेमियों में भय उत्पन्न न करें भाजपा के अनुयायी संगठन 
भोपाल- 14 फरवरी 13। आज के दिन भारत में स्वस्थ परम्परा का निर्वाह करते हुए समाज के युगल प्रेमी परस्पर प्रेमी का इजहार करते हैं, लेकिन समाज के ही कुछ असामाजिक संगठन जैसे बजरंग दल, आर.एस.एस.विष्व हिन्दू परिषद और भी कई संगठन इसे पाश्चात्य अपसंस्कृति के नाम पर वेलेन्टाइन डे की आढ़ में युगल प्रेमीमियों में भय उत्पन्न हेतु शस्त्र पूजा कर कानून अपने हाथ में लेने की कोशिश करते रहे हैं जोकि निजता का हनन है। यह बात भोपाल लोकसभा युवा कांग्रेस के अध्यक्ष मनोज शुक्ला ने कही।
भोपाल युवा कांग्रेस ने वेलेटाइन डे के अवसर पर आज दोपहर में पुरानी विधानसभा परिसर में स्थापित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष बैठकर वेलेन्टाइन डे का विरोध करने वाले असामाजिक संगठनों के खिलाफ उनकी सद्बुद्वि हेतु पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं द्वारा शांति सभा का आयोजन किया गया। 
इस अवसर पर आयोजन उपरांत लोकसभा अध्यक्ष मनोज शुक्ला ने कहा कि बजरंग दल, आर.एस.एस., विश्व हिन्दू परिषद जैसे संगठन धार्मिक भावनाएं भड़काकर समाज में खलीफा बनकर साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करते रहे हैं उन्होंने कहा कि ऐसे संगठनों का, समाज में स्थापित अमन-चैन भंग कर स्वार्थ सि़द्ध करना ही एक मात्र मकसद है, उन्होंने यह भी कहा कि इन संगठनों द्वारा ही जिला धार में सरस्वती पूजा के नाम पर हिन्दू और मुसलमानों के बीच धार्मिक भावनाएं भड़काकर उनमें उन्माद पैदा किए जाने की कोषिष की जा रही है जबकि वहां की स्थानीय जनता सौहार्द की पक्षधर है।
शुक्ला ने यह भी कहा कि प्रदेष में भारतीय जनता पार्टी के अनुयायी संगठनों के कार्यकर्ता प्रतिवर्ष आज के दिन पाश्चात्य संस्कृति के नाम पर कुछ न कुछ बेतुके वयान जारी कर शहर में शांति पसंद लोगों में भय उत्पन्न कर अराजकता फैलाना चाहते हैं, उन्होंने कहा कि हम इस शांति प्रार्थना के आयोजन के माध्यम से उनसे अपील करते हैं कि वह इस स्वस्थ परम्परा को अपने सकारात्मक चश्में से देखें और युगल प्रेमियों में गुण्डागर्दी का भय दिखाकर उनके प्रेम के इजहार में बाधक न बनें। उन्होंने यह भी कहा कि रचनात्मक और सकारात्मक सोच के अभाव में उक्त संगठनों को ऐसे कार्य में फूहडपन ही नजर आता है जोकि उनकी विकृत मानसिकता का ही प्रतीक है।  
इस अवसर सर्वश्री सै.शुजा उल मुल्क ‘‘गुड्डू’’, तारिक अली, आनंद विष्वकर्मा, मनोज ठाकुर, अभिषेक शर्मा, अहमद खान ,सलीम कुरैषी, सुनील शर्मा (सोनू), एहतेशाम उद्दीन, आबिद अली, अहमद खान, निसार अहमद, राहुल सेन, राघवेन्द्र दीक्षित, नीमेष चैकसे, मोहसीन खान, जितेन्द्र ऊटवार, सचिन पाठक, रिज्जो चेरियन, अनस खान, मुकेश शुक्ला, केतन मालवीय, अबुल हसन, चंचल पाण्डेय, लखन नेगी, नवेद हुसैनी, नवीन मुखरैया, विषाल शुक्ला, मोहन शर्मा, रीतेश् पाण्डेय, शषांक तिवारी, सत्यप्रकाश मिश्रा, शशिकांत शर्मा, बंटी साहू, कामरान खान, नोमान अहमद, अलीम खान आदि विशेष रूप से उपस्थित थे।




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें