गुरुवार, 14 फ़रवरी 2013

सागर में बारात में गोली लगने से युवक की मौत


भोपाल 14 फरवरी 2012। मध्य प्रदेश के सागर के एक निजी होटल में बुधवार रात एक शादी समारोह में एक युवक को गोली लगने से मौके पर ही मौत हो गई।
गोली बारात के आगमन पर किए जा रहे हवाई फायर के दौरान चलाई गई थी। मृतक कांग्रेस पार्टी का नेता है।
पुलिस ने चिकित्सक सहित दो आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है. 
कोतवाली पुलिस ने गुरुवार 14 फरवरी को सागर में बताया कि बुधवार रात लगभग नौ बजे राम सरोज पैलेस होटल में चल रहे शादी समारोह में किए जा रहे हवाई फायर के दौरान शहर के शिशु-रोग विशेषज्ञ डॉ. पी एस ठाकुर की लाइसेंसी रिवाल्वर से चली गोली मौके पर ही मौजद युवक परकोटा मोहल्ला निवासी अभिषेक दुबे (31) के सीने में जा लगी। युवक को तुरंत जिला चिकित्सालय ले जाया गया. जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
सूत्रों के मुताबिक बारात के आगमन के समय आरोपी चिकित्सक ने रिवॉल्वर से एक से ज्यादा हवाई फायर किए। इसी दौरान एक गोली नहीं चली, जिसकी वजह जानने के लिए जब वह रिवॉल्वर को उलट-पलट के देख रहा था, तभी रिवाल्वर में फंसी गोली चल गई और पास ही खड़े युवक के सीने में जा लगी।
जिला कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता संदीप सबलोक ने बताया कि मृतक अभिषेक दुबे सागर युवक कांग्रेस के महामंत्री के पद पर कार्यरत थे एवं पूर्व में भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ के प्रदेश महासचिव का दायित्व भी संभाल चुके है। वह इस समय डॉ. हरिसिंह गौर केन्द्रीय विश्वविद्यालय में राजनीति विभाग के शोध छात्र भी थे और उनका शोध कार्य अंतिम चरणों में था।
इस मामले में मृतक के छोटे भाई अनूप दुबे की रपट पर दो आरोपियों डॉ. पी एस ठाकुर एवं मार्तण्ड सिंह के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है। घटना में प्रयुक्त हथियार के साथ फरार हुए दोनों आरोपियों को पुलिस तलाश कर रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें