सोमवार, 25 फ़रवरी 2013

अग्रोहा गृह निर्माण सहकारी मर्यादित, भोपाल की कार्यकारिणी के चुनाव 03 मार्च को


भोपाल 24 फरवरी 2013। अग्रोहा गृह निर्माण सहकारी संस्था मर्यादित भोपाल की कार्यकारिणी समिति के 10 सदस्यों जिनमें दो महिला सदस्य भी सम्मिलित है, के चुनाव 03 मार्च 2013 को मैथिलीषरण गुप्त स्मृति भवन, तुलसीनगर, चक्की चैराहा, सेकण्ड स्टाॅप, भोपाल में होगें। इसमें परिवर्तन एवं सुधार पैनल की ओर से प्रहलाददास अग्रवाल, रविशंकर अग्रवाल, बी.सी.जैन,(सी.ए.) रामबाबू बंसल, महेन्द्र कुमार गोयल, नरेश अग्रवाल, परेश अग्रवाल, अशोक कुमार अग्रवाल, श्रीमती आशा अग्रवाल, तथा श्रीमती कमलेश मंगल चुनाव मैदान में है ।
 परिवर्तन एवं सुधार पैनल के प्रहलाददास अग्रवाल ने बताया है कि निर्वतमान पदाधिकारी के विरूद्व समिति सदस्यों द्वारा लगाये गये तथ्यात्मक आरोपों की जांच उपरांत दोषी पाये जाने पर एक ओर तो इन सभी के विरूद्व 76(2) की कार्यवाही किये जाने के नोटिस जारी किये जा चुके है जिसकी सुनवाई दिनांक 26.02.13 को ही है वहीं दूसरी ओर सत्ता न छिन जाये इसीलिये यह मुखौटा लगाकर पुनः चुनाव मैदान में है ।इसी पैनल के रविशंकर अग्रवाल ने बताया कि विगत 06 माहों में सहकारिता विभाग के प्रमुख सचिव से लेकर उपायुक्त सहकारिता, जिला भोपाल की ओर से जब कोई न्याय नहीं मिला तो एक मात्र चारा चुनाव में उतर कर अपना संचालक मण्डल बनाना ही उचित लगा ।
  पैनल के मीडिया प्रभारी आर.एस.अग्रवाल ने बताया कि परिवर्तन एवं सुधार पैनल ने सभी सदस्यों के हितों के संरक्षण हेतु चुनाव घोषणा पत्र में सत्यतापूर्वक वायदें किये है कि-
 डाॅ0 सुधीर सिंहल तथा कमलकांत अग्रवाल ने अपनी मनमर्जी से जिन सदस्यों की सदस्यता समाप्त करना बताया है, सर्वसम्मति से निर्णय लेकन उनकी सदस्यता बहाल की जायेगी । उनके द्वारा कहा जाता रहा है कि बिल्डिंग परमिषन शीघ्र मिल रही है कि लेकिन उस दिषा में आज तक कोई सकारात्मक प्रगति नहीं हुई है। नये संचालक मंडल के निर्वाचन के बाद 100 दिनों में नगर निगम से बिल्डिंग परमिषन प्राप्त कर समिति के सदस्यों के सपनों के अनुरूप अपने-अपने घरों का निर्माण प्रारंभ होगा।शाॅपिंग काम्पलेक्स हेतु कालोनी में 10-12 दुकानों के आवंटन एवं निर्माण की प्रक्रिया शीघ्र प्रारंभ होगी ।कालोनी में ‘‘ श्री अग्रसेन कम्युनिटी हाल ‘‘ तथा श्री अग्रसेन जी महाराज तथा कुलदेवी, मां महालक्ष्मी जी के भव्य मंदिर का निर्माण शीघ्र प्रारंभ होगा । समिति का भव्य ‘‘ स्वागत द्वार ‘‘ का निर्माण प्रारंभ होगा ।समिति के जो भी प्राथमिक सदस्य भूखण्ड आवंटन से वंचित कर दिये गये है, समिति की वर्तमान बची 1.5 एकड़ भूमि पर ले-आउट स्वीकृत करवाकर वरिष्ठता के आधार पर उन्हें भूखंडो का आवंटन की प्रक्रिया शीघ्र प्रारंभ की जायेगी ।
निर्वाचन अधिकारी श्री एन.एस.चैहान के अनुसार मतदान में बिना पहचान पत्र के अग्रोहा गृह निर्माण सहकारी संस्था का कोई भी सदस्य वोट नहीं डाल सकेगा ।
         पत्रकार वार्ता में परिवर्तन एवं पैनल के समर्थन में अग्रवाल समाज के जे.सी.अग्रवाल, आर.के.गुप्ता, महेश कुमार अग्रवाल, ओमप्रकाष अग्रवाल, अग्र सत्ता, डी.पी.गोयल तथा समिति के अनेक वरिष्ठ सदस्य उपस्थित थे ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें