गुरुवार, 10 जनवरी 2013

शहीद सुधाकर सिंह की पत्नी को 15 लाख रुपये, भू-खण्ड और नौकरी देने की घोषणा


भोपाल 10 जनवरी 2013। गाँव में बनेगा स्मारक, मुख्यमंत्री शहीद की अंत्येष्टि में हुए शामिल, राजकीय सम्मान के साथ हुई अंत्येष्टि
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज सीधी जिले के ग्राम डढ़िया में शहीद लांस नायक सुधाकर सिंह की अंत्येष्टि में शामिल हुए। उन्होंने शहीद की अर्थी को कंधा दिया और उनकी पार्थिव देह पर पुष्प-चक्र अर्पित किया। नेता प्रतिपक्ष श्री अजय सिंह भी इस मौके पर उपस्थित थे।
शहीद सुधाकर सिंह को श्रद्धांजलि देते हुए मुख्यमंत्री श्री चौहान ने शहीद की पत्नी श्रीमती दुर्गा देवी को 15 लाख रुपये की नगद सहायता, सरकारी नौकरी और आवासीय भू-खण्ड देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि शहीद सुधाकर सिंह की स्मृति में गाँव में एक स्मारक बनाया जायेगा। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश ने एक वीर सपूत खो दिया है। शहीद के बलिदान को सदा याद रखा जायेगा। श्री चौहान ने पाकिस्तान की कायराना हरकत की घोर निंदा की।
शहीद सुधाकर सिंह के अंतिम दर्शन के लिये बड़ी संख्या में लोग उपस्थित हुए। लोक निर्माण मंत्री और जिले के प्रभारी नागेन्द्र सिंह, श्रम मंत्री जगन्नाथ सिंह, सांसद  गोविंद मिश्र, अन्य जन-प्रतिनिधि तथा बड़ी संख्या में लोगों ने शहीद को श्रद्धांजलि दी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें