बुधवार, 12 दिसंबर 2012

अपर आयुक्त ने कलेक्टर के काम में दिया बेजा दखल


भोपाल 12 दिसंबर 2012। इंदौर में बिचौली मरदाना में गैर कानूनी ढंग से किए गए निर्माण के खिलाफ ग्राम पंचायत और कलेक्टर की कार्रवाई को रोकने के लिए अपर आयुक्त राजकुमारी खन्ना ने अपने अधिकार क्षेत्र के बाहर जाकर आदेश दिया है। इस मामले में सरकार को कार्रवाई करना चाहिए।
निर्दलीय विधायक पारस सकलेचा ने बुधवार को विधानसभा में शून्यकाल में यह मामला उठाया। उनका कहना था कि ग्राम पंचायत ने खसरा नंबर 171 पर हुए अवैध निर्माण को तोडऩे का निर्णय लिया था। कलेक्टर ने भी ऐसे ही आदेश दिए। लेकिन बिना किसी प्रमाण पत्र के बने इस निर्माण में व्यावसायिक गतिविधियां संचालित हो रही हैं। अपर आयुक्त खन्ना ने कलेक्टर के आदेश के विरूद्ध आदेश दिया है।
सकलेचा ने हड़ताली अध्यापकों की मुख्यमंत्री के साथ प्रस्तावित बैठक में अतिथि शिक्षकों की समस्याओं को भी चर्चा के बिंदु में शामिल करने की मांग भी उठाई। शून्यकाल में ही कांग्रेस सदस्य यादवेंद्र सिंह ने टीकमगढ़ में ऐतिहासिक महत्व की इमारतों को जर्जर बताकर तोडऩे का मामला उठाया। उन्होंने कहा कि नगर पालिका ने ऐसे भवनों को गिरा दिया जो क्षतिग्रस्त नहीं थे। उनकी बहुमूल्य सामग्री भी खुर्द बुर्द कर दी गई है। भाजपा के यशपाल सिंह सिसौदिया ने नयागांव लेबड़ फोरलेन मार्ग में सात हजार वाहन दुर्घटनाएं होने का मामला उठाते हुए कहा कि इस मार्ग के डिजाइन में ही खामी है। उन्होंने कहा कि टोल नाका बंद कर मार्ग की डिजाइन ठीक की जाए।
कांग्रेस विधायक चौधरी राकेश सिंह चतुर्वेदी ने भिंड जिले में किसानों को पर्याप्त बिजली नहीं मिलने से सिंचाई नहीं हो पाने का मामला उठाया। बसपा के रामलखन सिंह ने भी अपने क्षेत्र में बिजली ट्रांसफार्मर खराब होने का मामला उठाया।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें