शुक्रवार, 14 दिसंबर 2012

मीरा आहूजा को मिलेगा शहादत के लिए सम्मान

भोपाल 14 दिसंबर 2012। बिजली दफ्तर के कैश काउंटर पर लूट और हत्या का शिकार हुईं मीरा आहूजा की संघर्ष और बहादुरी पूर्ण शहादत के लिए सम्मान दिया जाएगा। उनके पुत्र को अनुकंपा नियुक्ति का आदेश एक दो दिन में जारी हो जाएगा। कर्मचारी संघ के आवेदन के बावजूद शाम के वक्त महिला कर्मचारी की कैश काउंटर पर ड्यूटी लगाने के मामले में जिम्मेदारी अधिकारी के खिलाफ भी कार्रवाई होगी। हत्यारों को पकडऩे के प्रयास में पुलिस कोई कसर नहीं छोड़ रही है।
गृह मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने शुक्रवार को नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह, डा. गोविंद सिंह और आरिफ अकील की ध्यानाकर्षण सूचना और रामनिवास रावत के पूरक प्रश्नों के उत्तर में विधानसभा में यह जानकारी दी। अकील का कहना था कि घटना सवा छह बजे हुई और पुलिस सात बजे पहुंची। इसलिए अपराधी को भागने का मौका मिल गया। अध्यक्ष ने अकील को एक साथ दो सवाल नहीं पूछने दिए। इससे नाराज अकील सदन से उठकर चले गए।
नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा कि घटना के बाद महिला कर्मचारी संघ की अध्यक्ष राधा गुप्ता (गृह मंत्री उमाशंकर गुप्ता की पत्नी) के नेतृत्व में महिला कर्मचारियों ने उनसे कहा कि कार्यालयों में हम सुरक्षित नहीं हैं। श्रीमती गुप्ता की हिम्मत की दाद देते हुए कांग्रेस विधायक डा. गोविंद सिंह ने कहा कि एक ही परिवार में अलग लोग जिम्मेदारी निभा रहे हैं। गृह मंत्री ने कहा कि घटना के बाद ऊर्जा मंत्री और बिजली कंपनी के अधिकारियों के साथ बैठक में कई फैसले हुए हैं। मांगे गए 45 होमगार्ड उपलब्ध कराने का आदेश दे दिया गया है। अपराधी को पकडऩे के अभियान की पीएचक्यू स्तर पर मॉनीटरिंग की जा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें