शुक्रवार, 21 दिसंबर 2012

गोपनीय दस्तावेजो से फिर खलबली मचाएगा विकिलीक्स : असांजे


लंदन : अमेरिका के गोपनीय दस्तावेजों को सार्वजनिक कर विश्व भर में खलबली मचाने वाली वेबसाइट विकिलीक्स के संस्थापक जूलियन असांजे ने कहा है कि विकिलीक्स अगले साल 10 लाख दस्तावेज जारी करेगी जिससे विश्व के सभी देश प्रभावित होंगे।

असांजे ने गुरुवार को लंदन स्थित इक्वाडोर के दूतावास की बालकनी से जारी अपने ‘क्रिसमस संदेश’ में यह घोषणा की। गौरतलब है कि असांजे ने स्वीडन प्रत्यर्पन से बचने के लिए पिछले छह महीने से इक्वाडोर के दूतावास में शरण ली हुई है। उन्होंने कहा कि बातचीत के दरवाजे अभी खुले हुए हैं। उन्होंने यहां इकट्ठा हुए करीब 100 समर्थकों के सामने कहा, ‘अगला साल भी पिछले साल की तरह व्यस्त होगा। विकिलीक्स के पास जारी करने के लिए पहले से ही 10 लाख से अधिक दस्तावेज मौजूद हैं, ऐसे दस्तावेज जिनसे विश्व के सभी देश प्रभावित होंगे, विश्व के सभी देश।’

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कंप्यूटर हैकर असांजे ने उन्हें शरण देने के लिए इक्वाडोर के राष्ट्रपति राफेल कोरिया का आभार प्रकट किया। असांजे ने कहा, ‘सच्चा लोकतंत्र व्हाइट हाउस नहीं है, सच्चा लोकतंत्र कैमरे नहीं हैं, सच्चा लोकतंत्र सच्चाई के साथ लैस होकर तहरीर से लंदन तक खड़े लोगों का विरोध है।’ इक्वाडोर के राजूदत की ओर से जारी बयान में असांजे को समर्थन जारी रखने की बात कही गई। (एजेंसी)
Date22-12-2012

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें