गुरुवार, 13 दिसंबर 2012

टाटपट्टी के लिए प्रधानाध्यापक को बनाया बंधक


सिद्व करें में इंदौर का डॉन वरना मानहानी का दावा करूंगा - कैलाश



भोपाल 12 दिसंबर 2012। मप्र विधानसभा में कैलाश विजयवर्गीय ने कहा की नेता प्रतिपक्ष कुछ भी बोलते रहते है उन्होंने मुझे इंदौर का डॉन कहा है वह सिद्व करें वरना में उन पर मानहानी का दावा करूंगा.



























टाटपट्टी के लिए प्रधानाध्यापक को बनाया बंधक
-  देवास के पुंजापुरा के पास किशनगढ़ स्कूल में बैठक अव्यवस्था पर भड़के छात्र
उज्जैन 13 दिसंबर 2012। देवास के पुंजापुरा के समीप गांव किशनगढ़ के माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक को वर्ष में दूसरी बार विद्यार्थियों ने स्कूल में ताला लगाकर बंधक बनाया। विद्यार्थी टाटपट्टी की मांग कर रहे थे। बीआरसी प्रभारी ने उन्हें बंधनमुक्त कराया। बुधवार को जब स्कूल में शिक्षक व प्रधानाध्यापक आरबी सिंह पहुंचे, तो सभी विद्यार्थी संस्था से बाहर चले गए। विद्यार्थी कहने लगे कि जब तक बैठने के लिए टाटपट्टी नहीं मिलेगी, तब तक शिक्षक बंधक रहेंगे। इसके बाद उन्होंने दोपहर 12 बजे स्कूल में ताला लगा दिया। इसकी सूचना ग्रामीणों ने बीआरसी प्रभारी अर्जुन सिंह मालवीय को दी। श्री मालवीय अपने दल के साथ 2 बजे संस्था में पहुंचे। समस्या के बारे में उन्हें बता दिया था, इसलिए वे जनशिक्षा केन्द्र से टाटपट्टी लेकर गए। विद्यार्थियों को समझाकर ताला खोला गया।
यूनिफॉर्म को लेकर भी बंधक बनाया था - बताया जाता है कि पूर्व में भी यूनिफॉर्म वितरित नहीं होने पर प्रधानाध्यापक श्री सिंह को विद्यार्थियों ने बंधक बनाया था। तब उनका स्थानांतरण भी हो गया था, लेकिन दो माह के बाद पुन: वे स्थानांतरण निरस्त कराकर आ गए थे।
कई बार शिकायत -  सरपंच सावित्रीबाई कैलाश सैंधव ने बताया कि स्कूल की अव्यवस्था को लेकर कई बार लिखित में शिकायत की गई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होती। इस कारण ऐसी घटनाएं होती हैं।
पंचनामा बनाया: श्री मालवीय ने बताया कि विद्यार्थियों को बैठने की परेशानी थी। हमने व्यवस्था कर दी है। स्कूल के घटनाक्रम को लेकर पंचनामा बनाकर वरिष्ठ अधिकारी को भेज दिया है।

 - डा. अरुण जैन





















 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें