शुक्रवार, 29 अप्रैल 2011

भाजपा ने कहा- ढोंग रचाना बंद करें राहुल गांधी

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी अपना ढोंग बंद कर देश की जनता से माफी मांगे। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक का कहना है कि श्री गांधी ने एनआरएचएम के घोटालों की जानकारी तो आरटीआई के तहत मांग कर अच्छा काम किया लेकिन बेहतर होता कि वे टू-जी स्पेक्ट्रम और कॉमनवेल्थ गेम्‍स में जनता के लाखों करोड़ों रूपयों की लूट के खुलासे के लिए भी सूचना के अधिकार का प्रयोग करते।

श्री पाठक ने आरोप लगाया कि बुन्देलखण्ड विकास के नाम पर जो राजनीति कांग्रेस कर रही है वह जनता के साथ खुलेआम धोखा करने जैसा है। विकास के पैकेज के नाम पर पहली किश्त के रूप में आवंटित लगभग चार हज़ार करोड़ रूपये की बंदरबांट हो गई। जबकि जनता को बरगलाने में लगे बसपा व कांग्रेस एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाते रहे। बसपा के समर्थन से केन्द्र में सरकार चला रहे लोग अपनी जिम्‍मेदारियों से कैसे बच सकते हैं।

उन्होंने कहा कि सत्ता में महत्वपूर्ण पदों पर बैठे लोग जब भ्रष्टाचार व घोटालों में फंस जाएं तो उनके खुद का पाक साफ नहीं बता सकते। हालांकि उनके सरपरस्त अपने दामन को बचाने के लिए उन पर कार्रवाई करने का दिखावा तो कर देते हैं लेकिन भीतर ही भीतर चहेतों को बचाने का पूरा प्रयास करते हैं।

श्री पाठक ने कहा कि जनता जान चुकी है कि कॉमनवेल्थ गेम्‍स घोटाले में फंसे सुरेश कलमाड़ी ने किस के इशारे पर इतने बड़े घोटाले को अंजाम दिया। उन्होंने कहा कि अगर राहुल गांधी इन घोटालों से संबंधित दस्तावेज सार्वजनिक करा दें तो प्रधानमंत्री के साथ सोनिया गांधी और उनका खुद का सच भी जनता के सामने आ जाएगा। उन्होंने कहा कि देश की जनता के पैसे को लूटने वालों को संरक्षण देकर सोनिया गांधी व राहुल गांधी ने आम जतना के साथ विश्वासघात किया है।

श्री पाठक ने राज्य में मनरेगा के लिए आवंटित धन के दुरूपयोग का आरोप लगाते हुए कहा कि आमजन की सुविधाओं के लिए केन्द्र पोषित योजनाओं के धन आवंटन से लेकर उसे खर्च करने तक की प्रक्रिया में लेन देन की संस्कृति पर कार्य किया गया। उन्होंने कहा कि केन्द्र ने जो धन बुन्देलखण्ड के विकास के लिए आवंटित किया था वह कांग्रेस पार्टी का कोष नहीं था बल्कि जनता का ही धन था। ऐसे में उस धन की बंदरबांट के लिए प्रदेश की बसपा सरकार के साथ ही कांग्रेस पार्टी की केन्द्र सरकार भी बराबर की जि़म्‍मेदार है।Date29-4-2011

1 टिप्पणी:

  1. राहुल बाबा को कोई 'ढोंगी' कहता है, कोई 'भोंदू' कहता है। पर अब सभी लोग जान चुके हैं कि वह बहुत बड़े 'नाटककार' हैं।

    जवाब देंहटाएं