बुधवार, 29 दिसंबर 2010

हांगकांग हवाईअड्डे का पामेला का विज्ञापन दिखाने से इंकारबुधवार, दिसंबर 29, 2010,1


हांगकांग हवाईअड्डा प्रशासन ने पशु अधिकार संरक्षण अभियान के तहत बनाए गए हॉलीवुड अभिनेत्री पामेला एंडरसन द्वारा अभिनीत विज्ञापन को दिखाने से इंकार कर दिया है। इस विज्ञापन में पामेला यात्रियों के कपड़ों की जांच करते हुए नजर आई हैं।

पशुओं पर क्रूरता विरोधी संगठन पीपल फॉर एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनीमल (पेटा) ने इस विज्ञापन का निर्माण किया है। यह विज्ञापन पशुओं की चमड़ी और फर से बने फैशन उत्पादों के विरोध में शुरू किए गए अभियान के तहत निर्मित किया गया है। इस विज्ञापन में पामेला को हवाईअड्डा सुरक्षा कर्मियों की वेशभूषा में यात्रियों के चमड़े के बेल्ट और कपड़े और फर के कोट उतरवाते दिखाया गया है।

'क्रुएल्टी डजन्ट फ्लाई' शीर्षक के इस विज्ञापन में हास्य अभिनेता स्टीव ओ, एंडी डिक, कैरोल लेफर, नीना हेगन और एक निर्वस्त्र पुरुष व महिला मॉडल नजर आए हैं। पेटा इस विज्ञापन को हांगकांग हवाईअड्डे पर बड़ी टेलीविजन स्क्रीन पर दिखाना चाहता था लेकिन हवाईअड्डा प्रशासन ने इसकी अनुमति देने से इंकार कर दिया।

पेटा के एशिया क्षेत्र के उपाध्यक्ष जेसन बेकर ने कहा, "सुरक्षा के लिए अपनाए जाने वाले बॉडी स्केनर से जांच केंद्र पर सब कुछ स्पष्ट नजर आता है लेकिन हमारे एक अच्छे विज्ञापन को खतरनाक माना जा रहा है।" पेटा ने कहा कि उसे उम्मीद है कि वह अपना विज्ञापन बर्लिन, टोक्यो और सिडनी में दिखा पाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें