बुधवार, 4 अगस्त 2010

होम्योपैथी विश्वसनीय चिकित्सा पद्धति : श्री लक्ष्मीकांत शर्मा

होम्योपैथी विश्वसनीय चिकित्सा पद्धति : श्री लक्ष्मीकांत शर्मा

संस्कृति मंत्री द्वारा स्वास्थ्य जर्नल का विमोचन
Bhopal:Wednesday, August 4, 2010:


संस्कृति एवं जनसम्पर्क मंत्री श्री लक्ष्मीकांत शर्मा ने आज यहाँ समन्वय भवन में आयोजित एक समारोह में हेल्थ जर्नल न्यु लाईफ ईरा का विमोचन किया। उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में विशिष्ट उपलब्धियों के लिए वरिष्ठ नागरिकों का अभिनंदन भी किया। श्री शर्मा ने अपने सम्बोधन में कहा कि सबके लिए स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने की चुनौती हमारे सामने है। प्राचीन भारतीय चिकित्सा पद्धति युनानी, होम्योपैथी और आयुर्वेद के माध्यम से इस चुनौती का सफलतापूर्वक सामना संभव है।

समारोह की अध्यक्षता शहर क़ाजी ज़नाब सय्यद मोहम्मद फ़ाजिल सहाब ने की। श्री शर्मा ने कहा कि होम्योपैथी एक विश्वसनीय चिकित्सा पद्धति है। न्यु लाईफ ईरा होम्योपैथी चिकित्सा पर विशेष रूप से केन्द्रित है।

समारोह में वैद्य डॉ. जी.डी. बांगड़, शूटिंग के खिलाड़ी भास्करराव भागवत, सीनियर सांईटिस्ट डॉ. प्रकाश जोशी, वरिष्ठ होम्योपैथिक चिकित्सक डॉ. खलील उर्रहमान, पत्रकार श्री श्याम चतुर्वेदी और होम्योपैथी चिकित्सा के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान देने वाले डॉ. अनिरूद्ध वर्मा, डॉ. निशांत और डॉ. अमित पाटिल को शॉल, श्रीफल और प्रशस्तिपत्र देकर सम्मानित किया गया।

समारोह में जनसम्पर्क मंत्री श्री शर्मा का भी अभिनंदन किया गया उन्हें शॉल स्मृति चिन्ह और प्रशस्तिपत्र भेंट किया गया। इस अवसर पर शहर क़ाजी साहब का भी अभिनंदन किया गया।

कार्यक्रम में न्यु लाईफ ईरा के प्रधान संपादक डॉ. मो. ज़कारिया ने बताया कि ये पत्रिका चिकित्सा एवं उपचार पद्धति के नए आयामो को उजागर करेगी। विशेषकर आयुर्वेद, युनानी, योगा, होम्योपैथी जैसी प्राकृतिक उपचार पद्धतियों को बढ़ावा देगी।


--------------------------------------------------------------------------------

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें