सोमवार, 7 अक्तूबर 2013

हथियार बंद डकैतों ने लूटा लाखों का माल

हथियार बंद डकैतों ने लूटा लाखों का माल
भोपाल 7 अक्टूबर 2013। राष्ट्रीय राजमार्ग एनएच 26 से लगे ग्राम बांसकुमारी में खेत में बने एक प्रतिष्ठित जाट परिवार के घर में बीती रात अज्ञात हथियारबंद डकैतों ने सभी सदस्यों के साथ मारपीट कर लगभग पांच लाख का मसरूका लेकर फरार हो गये। अब पुलिस सरगर्मी से डकैतों की तलाश कर रही है। वहीं परिवार के लुटे-पिटे सदस्य अपना इलाज शासकीय जिला चिकित्सालय में करा रहे हैं।
घटनाक्रम : सारा परिवार गहरी नींद में था, रात लगभग 1 बजे किसी ने उनके घर का दरवाजा खटखटाया। आवाज सुनकर घर के नौकर सलीम ने दरवाजा खोला और पांच अज्ञात डकैतों ने नौकर को हथियार दिखाकर डराने धमकाने के बाद चुपचाप घर में दाखिल हो गये। घटना के संबंध में पीडि़त परिवार के परिजन भोला जाट बताते है कि डकैतों ने घर में प्रवेश करने बाद सभी सदस्य मुरारी जाट, अरविंद जाट, माया जाट, शिवाजी जाट और शिवम् जाट को बेतहासा मारा और घर का कीमती सामान लेकर चलते बने।
डकैती से पहले लिया जायजा : वारदात करने से पहले डकैतों ने पूरे घर का बाहर से अच्छी तरह जायजा लिया। पक्के मकान के एक हिस्से में खपरैल निकालकर डकैतों ने अंदर का माजरा देखा और जब यह तय हो गया कि सभी लोग गहरी नींद में है तब वारदात को अंजाम दे दिया।
नगदी सहित सोना-चांदी लूटी : पीडि़ता माया जाट बताती है कि हमलावर डकैत उनके घर से नगदी सहित 16 तोला सोना लगभग 01 किलो चांदी और अन्य सामान ले गये है। लूटपाट करते समय उन्होंने मकान का ऐसा कोई भी हिस्सा नहीं छोड़ा जहां कुछ हो सकता था यहां तक कि अनाज के डिब्बों को भी अलटा-पलटाकर पूरी तरह खाली कर दिया।
पांच से अधिक थे हमलावर : पीडि़तों के अनुसार लूटपाट करने आए हमलावरों की संख्या 5 से अधिक हो सकती है क्योंकि 5 लुटेरे तो कमरे में ही छानबीन और मारपीट कर रहे थे संभवत: एक या दो लुटेरे और भी हो सकते हैं।




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें