मंगलवार, 19 फ़रवरी 2013

एयरटेल की ब्रॉडबैंड सेवा में मिलेगा अब और भी तेज और बेहतर इन्टरनेट अनुभव

मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में एयरटेल के ब्रॉडबैंड उपभोक्ताओं को मिलेंगे कई आकर्षक प्लान्स
जेब और जरूरत के मुताबिक प्लान चुन सकेंगे ग्राहक इन्टरनेट अनुभव को बनाया और भी बेहतर
भोपाल, 19 फरवरी, 2013। सूचना तकनीक के इस युग में अपने उपभोक्ताओं को हर पल अपडेट रखने के लिए एयरटेल बेहतर सेवा किफायती दामों में मुहैया करवाने के लिए संकल्पित है। एयरटेल अपने 13 हजार किमी में फेले ऑप्टिकल फाईबर केबल नेटवर्क के साथ उपभोक्ता को तेज गति की अबाधित ब्रॉडबैंड इंटरनेट सेवा मुहैया करवा रहा है। मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में एयरटेल ब्रॉडबैंड के उपभोक्ताओं की संख्या तेजी से बढ़ रही है। उपभोक्ताओं में एयरटेल की मजबूत पकड़ का एक महत्वपूर्ण कारण इंटरनेट की तेज और अबाधित सेवा के साथ त्वरित ग्राहक सेवा भी है।
एयरटेल की ब्रॉडबैंड सेवाओं पर टिप्पणी करते हुए भारती एयरटेल के मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर श्री रजनीश कौल ने कहा- ''''हम बेहतर तकनीक और तेज गति के साथ उपभोक्ता की आर्थिक सहूलियत का ख्याल रखने में विश्वास करते हैं। इन तीनों का ख्याल रखते हुए हमने हर वर्ग के उपभोक्ताओं के लिए ब्रॉडबैंड में विभिन्न प्लान्स की श्रृंखला उपलब्ध करवाई हैं। प्लान चाहे कोई भी हो हर त्वरित ग्राहक सेवा में हमारी टीम हमेशा तत्पर है। साथ ही हमनें कई मूल्यवर्धित सेवाओं की मदद से ग्राहक के इन्टरनेट अनुभव को और भी बेहतर बनाने का सफल प्रयास किया है।" 
शीघ्र इंस्टॉलेशन और सेवा हासिल करने की सुविधाजनक प्रक्रियाओं के चलते मध्यप्रदेश के 28 और छत्तीसगढ़ के 5 शहरों में एयरटेल को मिल रहे ग्राहकों के प्यार में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। एयरटेल के सभी ब्रॉडबैंड प्लांस की गति 1 एमबीपीएस या उससे अधिक है। मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के इंटरनेट उपभोक्ताओं के बीच वायरलाईन ब्रॉडबैंड खासा लोकप्रिय है। दरअसल वायरलाईन ब्रॉडबैंड डाटा के तेजी से प्रसारण हेतु व्यापक बैंडविड्थ का प्रयोग करता है और एकसाथ कई ट्रांसमिशन को संभालने की क्षमता रखता है। यह ट्रांसमिशन ग्राहक तक ऑप्टिकल फाइबर और कॉपर के केबल की मदद से रिमोट यूनिट के जरिए ग्राहकों तक पहुंचता है। वाई-फाई मॉडम के इस्तेमाल से एयरटेल के ग्राहक ब्रॉडबैंड का इस्तेमाल अपने डेस्कटॉप, लेपटॉप, टेबलेट पीसी, स्मार्ट फोन तथा स्मार्ट टीवी के जरिए कर सकते है। ब्रॉडबैंड के इन उपयोगकर्ताओं के दिलों में एयरटेल ने अपनी एक खास जगह बनाने में कामयाबी हासिल की है क्योंकि एयरटेल ग्राहकों को ना केवल गुणवत्तापूर्ण सेवा प्रदान करने का वादा करता है बल्कि उन्हें उनकी जरूरत और जेब के मुताबिक प्लान चुनने की आजादी भी देता है।
ब्रॉडबैंड में किसी भी तरह की तकनीकी या भौतिक समस्या की शिकायत आने पर एयरटेल की ग्राहक सेवा टीम 4 घंटे में उस खामी को दूर कर सेवा को दुरूस्त करती है। एयरटेल अपने ग्राहकों के काम की प्राथमिकता को समझते हुए इंटरनेट की गति को कभी धीमी नहीं होने देता। हमारी ऑन ग्राउंड टीम हर वक्त ग्राहकों की सेवा के लिए मुस्तैद रहती है। 
एयरटेल की सेवाएं लेने के इच्छुक लोग 512 केबीपीएस, 1 एमबीपीएस, 2 एमबीपीएस या 4 एमबीपीएस में से किसी भी गति का विकल्प चुन सकते है। 599 रू, 799 रू और 999 रूपए में ग्राहकों के लिए 1 एमबीपीएस की गति वाले प्लान उपलब्ध हैं। दूसरी ओर 699, 899, 1099, 1399 और 1699 रूपए में ग्राहक 2 एमबीपीएस की गति वाले प्लान ले सकते हैं। इसके अलावा 750 रू, 799 रू और 899 रू में वॉईस और इंटरनेट के कॉम्बो प्लान्स भी ग्राहकों के लिए उपलब्ध है।
एयरटेल अपने ग्राहकों को वाई-फाई मॉडम की सुविधा भी देता है। इसके अलावा वैल्यू एडेड बेनिफिट जैसे नि:शुल्क पीसी सिक्योर, ब्रॉडबैंड टीवी, एयरटेल मूव्हीज, म्यूजिक डाउनलोड, एनसाईक्लोपीडिया ब्रिटानिका, गेम्स ऑन डिमांड, लर्ननेक्स्ट और पैरेलल रिंगिंग जैसे मूल्यवर्धित सेवाओं के जरिए ग्राहकों के इन्टरनेट अनुभव को और भी बेहतर बनाने का प्रयास करता है। 
इंटरनेट उपयोग के मामले में अपने ग्राहकों के लिए एयरटेल उन्हें नियंत्रित उपयोग की सुविधा का विकल्प प्रदान करता है। डाटा यूजेस की सीमा समाप्त होने से पूर्व ग्राहकों को सतर्क करने के लिए 80 प्रतिशत यूजेस समाप्त हो जाने पर उन्हें अलर्ट भेजा जाता है। इतना ही नहीं स्मार्ट बाईट के विकल्प से ग्राहक अपनी इन्टरनेट सीमा समाप्त होने के बाद भी और डेटा खरीद कर हाईस्पीड इन्टरनेट का लुफ्त उठा सकते है।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें