शनिवार, 1 दिसंबर 2012

झूठी शान की खातिर लड़के की कैंची से निकाल लीं आंखें


 झूठी शान की खातिर लड़के की कैंची से निकाल लीं आंखें

01 दिसंबर 2012। मध्य प्रदेश के छतरपुर में झूठी शान की खातिर एक नाबालिग लड़के की आंखें निकाल लेने का मामला सामने आया है।
छतरपुर जिले के राजनगर पुलिस थानान्तर्गत बरहा गांव में झूठी शान की खातिर लड़की के परिजनों ने 16 वर्षीय हरचरण यादव की आंखें निकाल लीं।
राजनगर थाना प्रभारी ओएस चंदेल ने पीड़ित हरचरण की ओर से थाने में दर्ज करायी गयी रिपोर्ट का हवाला देते हुए बताया कि 26 नवंबर को बरहा गांव निवासी काशी पटेल की बेटी शीला गोमाखुर्द गांव के मुकेश यादव के साथ भाग गयी थी।
कैंची से निकाल लीं आंखें
लड़की के गायब होने से गुस्साये परिजनों ने पहले तो 27 नवंबर को मुकेश के पिता, चाचा, और उसके छोटे भाई, उसके एक साथी को पकड़ा तथा लड़की की बरामदगी के लिये वे उन्हें दिल्ली भी ले गये लेकिन लड़की नहीं मिलने पर वे वापस लौट आये।
वापस लौटने के बाद उन्होंने हरचरण और उसके साथी रामेर को तो अपने ही पास रख लिया और सबको जाने दिया। शुक्रवार रात इन परिजनों ने गांव के पास ही स्थित नाले के पास कैंची से हरचरण की आंखें निकाल लीं।
पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज
घायल होने के बाद देर रात परिजनों ने हरचरण और रामेर को छोड़ दिया तथा रात भर पैदल चलने के बाद शनिवार सुबह अपने गांव पहुंचकर उन्होंने राजनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज करायी।
पुलिस हरचरण को जिला अस्पताल लेकर गयी जहां उसका मेडिकल परीक्षण कराया गया।
पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
पुलिस ने इस मामले में काशी पटेल के अलावा देवीदयाल पटेल, बृजगोपाल पटेल, रामनाथ पटेल तथा चेतराम के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है। फिलहाल सभी आरोपी फरार हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें