रविवार, 24 जून 2012

शिवराज सिंह द्वारा सेमसंग को प्रदेश में यूनिट लगाने का आमंत्रण


भोपाल 23 जून 2012। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सेमसंग को मध्य प्रदेश में अपनी मैन्युफ्रेक्चरिंग यूनिट लगाने का आमंत्रण दिया है। उन्होंने कहा कि इससे भारत के विशाल बाजार में अपने उत्पाद विक्रय का कम्पनी को लाभ मिलेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्य प्रदेश औद्योगिक इकाई लगाने की सबसे अच्छी जगह है। यह देश के बीचों-बीच स्थित है और यहाँ से पूरे देश में सामग्री भेजना आसान है। मुख्यमंत्री ने मध्य प्रदेश की प्रगतिशील उद्योग नीति तथा निवेशकों को दी जाने वाली विभिन्न सुविधाओं के बारे में भी बताया।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने शुक्रवार को दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल में सेमसंग कैम्पस का भ्रमण किया। उद्योग मंत्री श्री कैलाश विजयवर्गीय तथा मध्य प्रदेश के व्यवसाइयों का प्रतिनिधि मंडल उनके साथ था। सुवॉन काम्पलेक्स नामक यह कैम्पस सियोल के दक्षिण भाग में स्थित है। इसमें कम्पनी का शोध और विकास का कार्य होता है। यह टच ऑफ कलर ब्रांड का मुख्यालय भी है।
सेमसंग के प्रतिनिधियों ने कहा कि वे निश्चित ही मध्य प्रदेश में यूनिट लगाना चाहेंगे। कम्पनी के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को विगत 40 वर्ष में अपने विकास और उपलब्धियों का विवरण दिया तथा भविष्य में बनाये जाने वाले उत्पादों तथा उनमें उपयोग की जाने वाली प्रौद्योगिकी से भी अवगत करवाया।
उल्लेखनीय है कि सेमसंग कोरिया के सबसे बड़े व्यावसायिक घरानों में एक है। इसके द्वारा इलेक्ट्रानिक्स उपकरण निर्माण, अधोसंरचना और भवन निर्माण, इंजीनियरिंग तथा टेक्सटाईल से संबंधित कार्य किये जाते हैं।



  •  

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें