सोमवार, 18 मार्च 2013

मुख्यमंत्री निवास पर जल्द ही चर्मशिल्पी पंचायत

गोयलाखुर्द में स्मारक के लिये जमीन आवंटित होगी, मुख्यमंत्री श्री चौहान उज्जैन में सन्त रविदास कुंभ में
भोपाल 17 मार्च 2013। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मुख्यमंत्री निवास पर जल्द ही चर्मशिल्पी पंचायत का आयोजन किया जायेगा। पंचायत में समाज की उन्नति के सम्बन्ध में कुछ विशेष उपाय विचार-विमर्श कर घोषित किये जायेंगे। उन्होंने कहा कि रविदास समाज को भी आम जनता के समान स्तर पर लाया जायेगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान उज्जैन में संत रविदास कुंभ समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने सन्त रविदास स्मारक के लिये गोयलाखुर्द में जमीन देने की भी घोषणा की।
श्री चौहान ने कार्यक्रम में गत दिवस क्षेत्र में हुई ओला वृष्टि एवं वर्षा से किसानों की फसल को हुए नुकसान को देखते हुए हार-फूल से स्वागत नहीं करवाया। उन्होंने स्वागत के लिये लाये गये हार-फूलों से सन्तों का स्वागत उनके पास जाकर किया।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सन्त रविदास स्मृति राज्य सेवा पुरस्कार भोपाल के सन्त रविदास सेवा संस्थान को प्रदान किया। उन्होंने संस्थान के अध्यक्ष श्री बारेलाल अहिरवार को पुरस्कार स्वरूप शाल-श्रीफल, एक लाख रूपये नगद और प्रशस्ति-पटि्टका भेंट की। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर स्मारिका का विमोचन भी किया।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि सन्त रविदास के ज्ञान से संसार प्रकाशित हुआ। उन्होंने कहा कि सन्त रविदास कुंभ उज्जैन में निरन्तर आयोजित होगा। सन्त रविदास की भावनाओं के अनुरूप राज्य सरकार कार्य करती रहेगी। श्री चौहान ने कहा कि सन्त रविदास ने अद्भुत सामाजिक समरसता स्थापित की।
मध्य प्रदेश अनुसूचित जाति वित्त विकास निगम के अध्यक्ष श्री इन्द्रेश गजभिये ने कहा कि पूरे मानव समाज को भाईचारे और समरसता का सन्देश देने वाले सन्त रविदास की स्मृति में पूरे प्रदेश में 40 जिलों में 24 फरवरी से लेकर 24 मार्च तक समारोह आयोजित किये जा रहे हैं। कार्यक्रम को स्वामी अवधेशजी महाराज ने भी सम्बोधित किया।
कार्यक्रम में जिले के प्रभारी मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री पारस जैन, सन्त रविदास कुंभ आयोजन समिति के अध्यक्ष डॉ.सत्यनारायण जटिया, महापौर रामेश्वर अखंड, विधायक  शिवनारायण जागीरदार, रोड़मल राठौर और शान्तिलाल धबाई उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें